0

शाओमी का सबसे धाकड़ फ़ोन हुआ लॉन्च !

Spread the love

 

आमटेक.नेट: शाओमी ने पिछले महीने हुए एक इवेंट में अपना नया मिड रेंज फ़ोन मी A2 पेश किया था। उस लॉन्च इवेंट के कुछ ही दिनों बाद आज शाओमी ने भारत में यह फ़ोन रिलीज़ कर दिया है। इस सीरीज का पिछला मॉडल मी A1 एक सफल फ़ोन साबित हुआ था इसीलिए नए फ़ोन से भी काफी उम्मीदे है।

 

बेहतरीन डिज़ाइन, दमदार कैमरा और तेज एंड्राइड जैसे फीचर मी A2 को ख़ास बनाते है। फ़ोन में इस बार 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले दी गई है। यह एक फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जो 5.99 इंच की है। इस डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए इस फ़ोन में कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 5 का भी इस्तेमाल किया गया है।

 

फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए इस फ़ोन में पीछे की तरफ 12+20 मेगापिक्सेल के कैमरा दिए गए है। दोनों रियर कैमरा f/1.75 अपर्चर से लैस है। सेल्फी के लिए सामने 20 मेगापिक्सेल का कैमरा है जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए इस फ़ोन में HDR, पोर्ट्रेट मोड, और ब्यूटीफाई जैसे फीचर उपलब्ध है। इस फ़ोन से आप 4K विडियोज 30fps पर रिकॉर्ड कर पाएंगे।

 

यह फ़ोन मिड रेंज प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 660 पर काम करता है। भारत में इस फ़ोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज में उतारा गया है। बता दे के इस फ़ोन में मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं है, जिसके चलते इस फ़ोन में आप एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। साथ ही इस फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक भी उपलब्द नहीं है।

 

यह फ़ोन एंड्राइड वन पर काम करता है। मी A2 में 3000mAh की बैटरी है जो क्विक चार्ज 4.0 फ़ास्ट बैटरी चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। भारत में इस फ़ोन की कीमत 16,999 रूपये रखी गई है। आप इस फ़ोन को अमेज़न और मी स्टोर से खरीद सकते है। इस फ़ोन का पहला सेल 16 अगस्त को रखा गया है। अगर आप सेल से बचना चाहते है चाहते है तो आप कल 12 बजे मी A2 को प्री आर्डर भी कर सकते है।

खैर फ़िलहाल तो आज के लिए बस इतना ही अगर आपको इस फ़ोन से जुड़े कोई भी सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे। इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

Related posts:

जियो ने पेश किया न्‍यू प्‍लान, 21 जुलाई से यूजर्स उठा सकेंगे इसका लाभ
6000 रुपये मे बेस्ट फोन चाहिए तो एक नजर इन स्मार्टफोन पर डाल लीजिये
Samsung के इस फोन ने Xiaomi रेडमी की उड़ा दी नीदें, जानिए कीमत
अगर लेना है नया स्मार्टफोन, यह 4 कैमरे वाला फोन होगा सबसे अच्छा विकल्प
नए आईफ़ोन को लेकर हुआ बड़ा ख़ुलासा, क्या अब बजेगी एंड्राइड की बैंड ?
मार्केट में दस्‍तक देगा 10जीबी रैम वाला स्‍मार्टफोन, यह कंपनी करेगी जल्‍द खुलासा

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *