0

क्या आपके फ़ोन को मिलेगा एंड्राइड 9.0 का अपडेट ?

Spread the love

आमटेक.नेट: एंड्राइड आज दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली ऑपरेटिंग सिस्टम है। इस ओस के कारण आज कई काम चलते फिरते स्मार्टफोन से कर सकते है। हर साल गूगल द्वारा एंड्राइड को अपग्रेड किया जाता है।

इस साल मई में गूगल ने लेटेस्ट एंड्राइड वर्शन 9.0 पेश किया। हर साल की तरह इस साल भी कई एंड्राइड फोन के अंदर यह अपडेट आना तय हो चूका। आज की इस पोस्ट में हम एंड्राइड 9.0 मिलने वाले एंड्राइड फ़ोन के बारे में बताएँगे।

#सैमसंग:

सैमसंग गैलेक्सी S8, S8 प्लस
सैमसंग गैलेक्सी S9, S9 प्लस
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8
इन फ़ोन के लिए एंड्राइड 9.0 काफी जल्द ही आएगा। लेकिन इस साल लॉन्च हुए J, A और C सीरीज स्मार्टफोन को भी एंड्राइड अपडेट अगले साल देरी से आ सकता है।

#सोनी:

सोनी एक्सपेरिया XZ2
सोनी एक्सपेरिया XZ2 प्रीमियम
इन दोनों फ़ोन के लिए एंड्राइड P का बीटा अपडेट आ चूका है। आने वाले दिनों में सोनी के इस साल लॉन्च हुए मिड रेंज स्मार्टफोन एक्सपेरिया XA2 और XA2 अल्ट्रा को साल के अंत तक एंड्राइड अपडेट आ जाएगा।

#एलजी:

एलजी G7 थिंक
एलजी G6
एलजी V30
एलजी V35 थिंक
ऊपर बताए गए एलजी फोन को एंड्राइड P अपडेट आना तय है लेकिन यह अपडेट एलजी द्वारा कब आएगा इस बारे में कोई अंदाजा नहीं है।

#मोटोरोला:

मोटो G6, G6 प्लस, G6 प्ले
मोटो Z3 प्ले
बताए गए इन चार मोटोरोला फ़ोन की नया अपडेट आएगा, लेकिन हमें उम्मीद है के पिछलें साल लॉन्च हुए मोटो X4, G5, Z प्ले और Z फ़ोर्स जैसे फ़ोन को भी यह अपडेट अगले साल की शुरुआत में मिल सकता है।

#ओप्पो:

ओप्पो फाइंड X
ओप्पो R15
इन दोनों फ़ोन के लिए एंड्राइड अपडेट जरूर आयेगा, लेकिन पिछलें स्मार्टफोन ओप्पो F7, F5, F5 यूथ, और A83 जैसे स्मार्टफोन को यह अपडेट साल के अंत आ सकता है।

#विवो:

विवो नेक्स
विवो X21 UD
विवो के इन दोनों फ्लैगशिप फोन को एंड्राइड अपडेट मिलना पक्का हो चूका है। आने वाले दिनों में विवो V9 को भी विवो एंड्राइड P का अपडेट जारी कर सकता है।

#नोकिया:

नोकिया 8 सिरोक्को
नोकिया 7 प्लस
इन दोनों फोन को एंड्राइड अपडेट मिलना तय है। इस साल और पिछलें साल लॉन्च हुए नोकिया 3.1, 6.1 (X6), 5.1 (X5), और पिछलें साल के नोकिया 1, 2, 3, 5, 6, 8 जैसे सभी फ़ोन को एंड्राइड 9.0 अपडेट जरूर मिलेगा। स्टॉक एंड्राइड के कारण नोकिया के सभी फ़ोन को अगले 6 महीने के अंदर एंड्राइड अपडेट आ जाएगा ऐसी हमें उम्मीद है।

#शाओमी:

मी मिक्स 2, 2S
मी 8
इन दोनों फोन को एंड्राइड P अपडेट सबसे पहले मिलेगा। इन फ़ोन के अलावा इस साल लॉन्च हुए रेडमी नोट 5 प्रो, नोट 5, और रेडमी 5 को भी एंड्राइड 9.0 वर्शन आएगा। पिछलें साल लॉन्च हुए फ़ोन में सिर्फ मी A1 को एंड्राइड 9.0 मिल सकता है।

फ़ोन की रिलीज़ डेट और कंपनी की अपडेट पालिसी को देखते हुए यह सभी फ़ोन लिस्ट किये गए है। ऊपर लिखे सभी फ़ोन को एंड्राइड 9.0 जरूर मिलेगा लेकिन अपडेट कब देना है यह सब ब्रांड पर निर्भर करता है तो अपडेट आने के के लिए समय भी लग सकता है।

Related posts:

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *