0

मात्र इतनी सी कीमत वाला यह सस्ता स्कूटर हुआ भारत मे लॉन्च, लुक के सामने सब है फेल

Spread the love

भारत मे दु पहिया वाहन के रूप में स्कूटर्स की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में पूरी दुनिया मशहूर स्कूटर का निर्माण करने वाली कंपनी वेस्पा ने भारत मे अपने सस्ते स्कूटर नोत्ते 125 को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासबात इसका आकर्षक लुक है। पूरी तरह से मैट ब्लैक कलर के साथ यह स्कूटर बेहद खूबसूरत नजर आता है।

 

 

इस स्कूटर में 125 सीसी का इंजन दिया गया है जो अधिकतम 9.5 बीएचपी का पावर 9.9 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम है। सिविटी ट्रांसमिशन द्वारा यह इंजन स्वचालित है। यह स्कूटर वेस्पा 125 एलएक्स स्कूटर के तर्ज पर बनाया गया है।

जिसकी वजह से इस स्कूटर की कीमत वेस्पा एलएक्स स्कूटर से 4 हजार रुपये कम है। 114 किलो वजनी इस स्कूटर में 7 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक और 155 मिलिमीटर का उचा ग्राउंड क्लेरेंस दिया गया है। आपको बतादे की इस स्कूटर की रफ्तार 100 किमी/घंटे की है।

भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत 70,285 रुपये रखी गई है। इस कीमत में इसका मुकाबला मुख्य रूप से सूज़ुकी बर्गमैन 125, टीवीएस नटॉर्क और एक्टिव 125 से होना है।

तो आप हमें बताएं कि क्या आप हाल ही में लॉन्च हुई सूज़ुकी बर्गमैन के बजाए इस स्कूटर को लेना पसंद करेंगे। इसका जवाब हमे जरूर दे और हमे लाइक एव फॉलो करना न भूले।

Related posts:

cheapest bikes to buy
आ गई भारत मे तहलका मचाने वाली यह सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल, कीमत सुन नही कर पाएंगे यकीन
सिर्फ 5 रुपये में 100 किलोमीटर से ज्यादा चलेगी हीरो की यह बाइक
होंडा एक्टिवा को टक्कर देने के लिए जल्द लॉन्च होगा हीरो का यह सस्ता स्कूटर, इतनी होगी कीमत
भारत में लॉन्च होने वाली है आम आदमी के लिए बनी यह सस्ती 7 सीटर कार, कीमत है बेहद कम
मात्र इतनी सी कीमत वाली इस सस्ती बाइक को सुजुकी ने किया पेश, कीमत सुन नही कर पाएंगे यकीन

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *