0

सैमसंग नोट 9 के कुछ हटके फीचर जो बनाते है इसे ख़ास !

Spread the love

 

आमटेक.नेट: सैमसंग की नोट सीरीज को स्मार्टफोन यूजर्स द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसी बात को समझते हुए सैमसंग ने कल एक इवेंट में इस सीरीज के अंदर नया फ़ोन गैलेक्सी नोट 9 पेश किया। इस फ़ोन में इस बार सैमसंग ने कई हटके फीचर दिए है।

आज की इस पोस्ट में हम सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में मिलने वाले कुछ हटके फीचर्स के बारे में आपको बताएँगे। अगर आप सैमसंग के फ़ोन पसंद करते है तो यह पोस्ट अंत तक जरूर पढ़े।

#डेक्स:

 

डेक्स यह एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप अपने मॉनिटर और टीवी पर सारे कंप्यूटर के काम कर सकते है। साधारण शब्दों में बताए तो आप अपने फ़ोन को HDMI केबल के जरिये टीवी/मॉनिटर को जोड़कर आसानी से एक कंप्यूटर की तरह काम कर सकते है। यह एक ऐसा फीचर है जो अब तक किसी भी फ़ोन में देखने के लिए नहीं मिला है। सैमसंग का यह फीचर बिसनेस ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

#ड्यूल अपर्चर:

 

इस फ़ोन में आपको ड्यूल कैमरा मिलते है। यह दोनों कैमरा इंसानी आखों जैसे काम करते है। इस तकनीक की मदद से यह ड्यूल कैमरास अँधेरे और दिन में अपर्चर को एडजस्ट करके बेहतरीन क्वालिटी के फोटो लेते है। अगर आपको रात के अँधेरे में फोटोग्राफी करना पसंद है तो आपको यह कैमरास और यह फीचर जरूर पसंद आयेंगे।

#कार्बन कुलिंग:

 

गेमिंग और मल्टीटास्किंग के वक्त अकसर फ़ोन गरम होते है। इसी को समझते हुए इस फ़ोन में सैमसंग ने कार्बन कुलिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इस तकनीक की मदद से आपके फ़ोन को ठंडा रखने में मदद मिलती है। इससे फायदा यह भी होता है के आपके फ़ोन की लाइफ काफी बढ़ जाती है।

खैर फ़िलहाल तो आज के लिए बस इतना ही अगर आपको इस फ़ोन से जुड़े कोई भी सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे। इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

Related posts:

Vivo के इस सस्ते नौच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के सामने iPhone भी कुछ नहीं
Mi A2 हुआ लांच, कीमत सुनकर गुस्साए लोग, Jio दे रहा है 4.5TB मुफ्त डाटा !
सिर्फ 5999 रुपए में खरीदे Mi का यह जबरदस्त स्मार्टफोन
दुनिया का पहला ट्रिपल रियर कैमरा वाला Apple iPhone XS Max का मुकाबला Huawei के इस फ़ोन से
सबसे बढ़िया फोटो क्लिक करने के लिए खरीदे ये स्मार्टफोन, कीमत भी बहुत कम
कई साल तक चलेगी स्मार्टफोन की बैटरी, हो सकता हैं ये बड़ा बदलाव !

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *