0

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 और नोट 8 में है ज़मीन आसमान का अंतर !

Spread the love

 

आमटेक.नेट: सैमसंग की नोट सीरीज युवाओं में काफी मशहूर है। कल इस सीरीज के अंदर सैमसंग ने नया स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 पेश किया। पिछलें साल लॉन्च हुए स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की तुलना हम नए नोट 9 के साथ करेंगे।

#डिजाईन और डिस्प्ले:

 

नोट 9 में दी गयी डिज़ाइन में इस बार कुछ ख़ास नया देखने के लिए नहीं मिलता है। गैलेक्सी नोट 8 में 6.3 इंच की डिस्प्ले है और नोट 9 में 6.4 इंच की। यह दोनों डिस्प्ले क्वैड एचडी प्लस है और सुपर अमोल्ड पैनल से लैस है। डिस्प्ले में इस बार कुछ ख़ास नया नहीं है।

#कैमरा:

 

ड्यूल 12 मेगापिक्सेल के रियर कैमरा नोट 9 और नोट 8 में मिलते है। यह दोनों सेंसर ड्यूल OIS के साथ आते है। पर नोट 9 में इस बार ड्यूल अपर्चर फीचर मिलता है जो नोट 8 में नहीं है। इस फीचर के मदद से अँधेरे में फोटो काफी अच्छे निकलकर आते है। सेल्फी के लिए सामने दोनों फ़ोन में एक जैसा 8 मेगापिक्सेल का कैमरा मिलता है जो f/1.7 अपर्चर से लैस है।

#हार्डवेयर और सॉफ्टवेर:

 

नोट 8 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है तो वही नोट 9 के अंदर स्नैपड्रैगन 845 यह प्रोसेसर मिलता है। दोनों प्रोसेसर में कुछ ज्यादा अंतर नहीं है लेकिन नया प्रोसेसर होने के कारण स्नैपड्रैगन 845 वाला नोट 9 एक अच्छा विकल्प साबित होता है। नोट 8 में 6GB रैम है तो वही नोट 9 6GB और 8GB रैम वैरिएंट में उपलब्ध है। दोनों फ़ोन एंड्राइड ओरियो 8.1 पर काम करते है।

#बैटरी:

 

बड़ी डिस्प्ले के साथ ही बड़ी बैटरी का होना जरूरी है। इसीलिए नोट 9 में इस बार 4000mAh की बैटरी मिलती है। गैलेक्सी नोट 8 में सिर्फ 3300mAh की बैटरी है। दोनों फ़ोन फ़ास्ट बैटरी चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करते है।

#S पेन:

 

सैमसंग नोट सीरीज के स्मार्टफोन बिना S पेन के अधूरे है। यह S पेन इस सीरीज को ख़ास बनाता है। गैलेक्सी नोट 8 में मिलने वाला S पेन स्लिम और हल्का है लेकिन नोट 9 में दिया गया S पेन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की वजह से हटके साबित होता है।

नोट 8 और नोट 9 यह दोनों फ़ोन भी काफ़ी अच्छे है। अगर आप नोट 8 इस्तेमाल कर रहे है तो वही इस्तेमाल कर सकते है क्योंकि नए फ़ोन में कुछ ख़ास नहीं है सिवाय S पेन और बड़ी बैटरी के। पर हां अगर आपको बड़ी बैटरी चाहिए तो नोट 9 एक अच्छा फ़ोन है। इन फ़ोन से जुड़े कोई सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे। इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

Related posts:

Best Selling Smartphones of 2016 – 2017
ये है ओप्पो का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन, कीमत 79,000 रुपए
मोटो ई5 प्‍लस में है 5000 एमएएच की बैटरी, जानिए और किस फोन में है इतनी पावर
मात्र 649 रुपए में मिल रहा है रेडमी नोट 5प्रो, बस करना होगा यह काम
एयरटेल,अमेजॉन,फ्लिपकार्ट सहित देशभर के ऑफलाइन स्टोर पर भी बिकेगा ये ख़ास स्मार्टफोन
Xiaomi लांच करेगा अपना पहला अंडर स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन, कीमत सिर्फ इतनी

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *