0

फ़ोन गिरने पर भी नहीं टूटेगा, इस Airbag वाले कवर की बदौलत जिसे जर्मन छात्र ने बनाया है

Spread the love

अगर आप भी उन्ही लोगों में से हैं जो अपने स्मार्टफोन के गिरने से परेशान रहते हैं तो आप सभी के लिए हम एक खुशखबरी लेकर आये हैं। क्योंकि जब भी हमारा स्मार्टफोन गिरता है तो उसकी स्क्रीन टूट जाती है या फिर उसमें कोई अन्य दिक्कत आ जाती है। तो बस और नहीं। जैसा की आप गाड़ियों में देखते हैं की एयर बैग हित है जो की एक्सीडेंट या गाड़ी के टकराने पर खुल जाता है। तो इस फ़ोन के कवर में भी कुछ ऐसी ही तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

इस तकनीक को जर्मन के एक इंजीनियरिंग छात्र ने इजात किया है। इसमें भी जैसे ही आपका स्मार्टफोन गिरता है तो एक एयर बैग खुल जाता है और आपके स्मार्टफोन को गिरने से बचा देता है जिससे आपका फ़ोन कहीं टकराता नही है।

आपको बता दें की आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटने का सबसे ज़्यादा ख़तरा तभी होता है जब ये ज़मीन या कहीं और गिरता है। वहीं स्क्रीन रिपेयर कराने में ही अक्सर आपके फ़ोन की कीमत का 35-40 फीसदी का खर्चा आता है। तो अगर आप कोई इन्शुरन्स नही लेते हैं तो आपका खर्चा ज़्यादा होता है। मगर ये एयर बैग आपका ये खर्चा बचा सकता है।

ये काम कैसे करता है?

असल में इसके कवर में आपको कुछ सेंसर व पिन मिलेंगे। जैसे ही फ़ोन ज़मीन पर गिरता है तो सेंसर्स पहचान लेते हैं और फ़ोन को ज़मीन पर गिरने से पहले ही लीन खोल देते हैं हूबहू किसी एयर बैग की तरह ही जिससे की फ़ोन हवा में ही रह जाता है।

तो क्या आपको भी ये एयर बैग पसंद आया है? जल्द ही हम इसकी कीमत व और अधिक जानकारी भी लेकर आएंगे तो तबतक जल्दी से हमें फॉलो कर लें नीचे दिए गए फॉलो बटन को दबाकर जिससे की आप सभी जानकारी पा सकें।

Related posts:

जैक वोंग ने कहा Meizu 16 जल्द ही होगा लांच
सैमसंग के इस बेहतरीन स्मार्टफोन की कीमत में हुई भारी कटौती, नयी कीमत सिर्फ इतनी
आ गई भारत मे तहलका मचाने वाली यह सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल, कीमत सुन नही कर पाएंगे यकीन
जिओ फ़ोन की जगह ले मात्र 1,500 रूपये में 4GB रैम और 6 इंच Display वाला ये धाकड़ फ़ोन !
अब बाजार में Mi नहीं सोनी का यह अपकमिंग स्मार्टफोन मचाएगा फिर से धूम
10 जीबी रैम होगी Vivo X23 स्मार्टफोन में, जानिये इसकी खासियत

pravesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *