0

Jio से पहले BSNL ला रहा है 5G इंटरनेट, इस दिन होगा लॉन्च !

Spread the love

भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में 4जी तकनीकी आ जाने के बाद से अब हरे कंपनियां 5G तकनीकी में जुट गई है।बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर अनिल जैन के मुताबिक भारत में 5 जी सर्विस सबसे पहले बीएसएनएल ही लाएगा। उन्होंने आशा जताई कि पहले कंपनी देश में खुद को 4 जी प्रोवाइडर के तौर पर स्थापित तो नहीं कर सकी, लेकिन वो 5 जी सर्विस लॉन्च करने का मौका नहीं छोड़ेगी।

 

 

अनिल जैन के अनुसार देश में 5 जी लाने के लिए बहुत शोध और विश्लेषण की जरूरत है। इसलिए BSNL ने 5G सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर सामने आने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार कर रही है। उन्होंने बताया कि इसीलिए कंपनी ने एनटीटी एंडवांस टेक्नोलॉजी, नोकिया जैसे इंटरनेशनल ऑपरेटर के साथ समझौता किया है।

वे उनसे 5G कंफिगरेशन के लिए जरूरी सारी जानकारियां और तकनीक हासिल करेगी। BSNL इन अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियों के साथ मिलकर अपना खुद का 5G सर्विस नेटवर्क लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से 5G सर्विस के लिए टेस्टिंग और वर्किंग जोरों पर जारी है।

इस बात से साफ स्पष्ट होता है कि BSNL कंपनी अपनी 5G सर्विस को लॉन्च करने के लिए जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है। जैसे ही BSNL कि 5G सर्विस का सफल परीक्षण हो जाता है उसके बाद कंपनी से जल्द ही मार्केट में पेश कर देगी। आपका 5G तकनीकी को लेकर क्या विचार है कृपया कमेंट में जरूर बताएं ?

Related posts:

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *