0

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए दुनिया की मशहूर कंपनी Harley Davidson ला रही है यह बाइक

Spread the love

रॉयल एनफील्ड भारत की सबसे मशहूर कंपनियो में से एक है। इस कंपनी को पछाड़ने के लिए कई कंपनिया फिराक में लगी हुई है। बजाज ने भारत मे अपनी किफ़ायती बाइक डोमिनार को लॉन्च कर रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने का प्रयास किया था। लेकिन बजाज ऑटो इसमे कामयाब नही हो पाई।

src=”http://img.mp.ucweb.com/wemedia/img/buz/wm/ca15c5338c348c662d9fffc7845aed17.jpg” alt=”” />

अब आलम यह है कि जहा रॉयल एनफील्ड सिर्फ क्लासिक 350 की हर महीने 50 हजार यूनिट्स को बेच पा रही हैं वही बजाज ऑटो डोमिनार की सिर्फ 2 से 3 हजार यूनिट्स ही बेच पा रही है। अब इस कंपनी को टक्कर देने के लिए दुनिया की सबसे मशहूर बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन तैयारी कर रही है।

कंपनी अपनी सबसे छोटी इंजन वाली बाइक को 250 सीसी के इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस पर हार्ले डेविडसन का प्लान अपने कस्टमर्स को भारत मे बढ़ाना है। कंपनी भारत के साथ साथ समस्त एशिया के बाजारों में छोटे इंजन वाली बाइक्स के विस्तार के लिए 1,888 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करेगी।

क्योंकि भारत मे दुनिया की तमाम बड़ी कंपनिया छोटे इंजन की बाइक्स की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इसकी तरफ अपना रुख कर रही हैं। ऐसे में हार्ले डेविडसन भी इस लिस्ट में शामिल हो चुकी है। आपको बतादे की हाल में ही बीएमडब्ल्यू ने भी अपनी सबसे सस्ती बाइक जी310आर को लॉन्च किया था। ऐसे में हार्ले डेविडसन भी अपनी सबसे सस्ती बाइक 250 से 500 सीसी के बीच के इंजन में लॉन्च करने वाली है।

Related posts:

आपकी 6 अलग-अलग जरूरतों के लिए 6 अलग-अलग पल्सर बाइक, कौन सी खरीदना पसंद करेंगे आप?
इस खतरनाक लुक में मॉडिफाई हुई यामाहा की यह दमदार स्पोर्ट बाइक, कीमत सुन नही कर पाएंगे यकीन
आम आदमी के लिए Bajaj से भी स्टाइलिश क्रूजर बाइक लेकर आ रही है यह कंपनी, सिर्फ इतनी है कीमत
संजय दत्त के कलेक्शन में मौजूद हैं, ये 3 शानदार लग्जरी कारें
Royal Enfield ने की Classic 500 ABS की डिलीवरी शुरू, जानें कीमत और फीचर्स
TVS ने युवाओं को केंद्र मानकर लॉन्च किया Wego का नया मॉडल, जानें...

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *