0

DSLR को मात देने वाले बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन !

Spread the love

आमटेक.नेट: एक दौर था जब फोटोग्राफी के लिए एक एडवांस डिजिटल कैमरा की जरूरत होती थी। लेकिन अब वक्त बदल गया है। आज एक साधारण फ़ोन से लिए गए फोटोज भी काफी अच्छे निकलकर आते है। इसीलिए आज की इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ हटके और बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन के बारे में आपको बताएंगे।

#हुवावे P20 प्रो:”’

इस साल लॉन्च हुए इस फ़ोन में पीछे की तरफ 40+20+8 मेगापिक्सेल के तीन कैमरा दिए गए है। इसमें दिया गया 40 मेगापिक्सेल का कैमरा f/1.8 अपर्चर से लैस है। फोटोग्राफी के मामलों में यह फ़ोन काफी अच्छा परफॉर्म करता है।

AI मोड में दिए गए फ़ीचर्स इस फोन के कैमरा को और खास बनाते है। P20 प्रो को DXO लैब द्वारा 109 अंक दिए गए है। DXO लैब फ़ोन में दिए गए कैमरास को अलग-अलग स्थिति में टेस्ट कर उसे रेटिंग देती है, जितने ज्यादा अंक उतना अच्छा कैमरा। बता दे के इतने ज्यादा अंक अब तक किसी भी स्मार्टफ़ोन को नही मिले है।

#एचटीसी U12 प्लस:

एचटीसी ने भले ही भारत में अपना बिज़नेस बंद कर दिया हो लेकिन यह स्मार्टफोन एचटीसी के सबसे बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन में से एक है। U12 प्लस में ड्यूल फ्रंट और रियर कैमरा सेटअप देखने के लिए मिलता है।

फोन में पीछे की तरफ़ 12+16 मेगापिक्सेल तो वही सामने 8+8 मेगापिक्सेल के ड्यूल फ्रंट कैमरा दिए गए है। HDR बूस्ट 2, अल्ट्रास्पीड फोकस 2.0, और 10x ज़ूम जैसे फ़ीचर U12 प्लस को दमदार बनाते है। एचटीसी के इस फ़ोन को DXO लैब ने 103 अंक दिए है।

#सैमसंग S9 प्लस:

पिछलें फ़ोन की तुलना में सैमसंग के इस फ़ोन में बेहतरीन हार्डवेयर और सटीक सॉफ्टवेयर का जबरदस्त मेल देखने के लिए मिलता है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सेल के ड्यूल कैमरास दिए गए है। मुख्य सेंसर f/1.5 और दूसरा सेंसर f/2.4 अपर्चर के साथ आता है।

ड्यूल अपर्चर, लाइव फोकस, और ड्यूल OIS जैसे फ़ीचर इस फ़ोन को स्पेशल बनाते है। कम अपर्चर की वजह से इस फोन से लिए गए लो लाइट फ़ोटोज काफी अच्छे निकलकर आते है। DXO लैब द्वारा S9 प्लस को 99 अंक प्राप्त हुए है।

इन तीनों फ़ोन के बाद मी 8 (DXO अंक 99), गूगल पिक्सेल 2 (DXO अंक 98), और आईफ़ोन X (DXO अंक 97) में मिलने वाले कैमरा भी काफी दमदार है। अगर आपको बताए गए फोन संबंधित कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट कर पूछ सकते है। हम सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे।

Related posts:

8GB रैम, 256GB स्टोरेज और 12+8MP ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Asus ZenFone 5Z
Asus Zen Fone Ares with 5.7" Super AMOLED Display, Snapdragon 821 and 8GB of RAM launched
Jio और BSNL को टक्‍कर देने सामने आई अब ये कंपनी, एक साल तक देगी अनलिमिटेड हाईस्‍पीड डाटा
इंटेक्‍स ने लॉन्‍य किया 4000 एमएएच की बैटरी वाला स्‍मार्टफोन, कीमत है मात्र इतनी
विवो का यह धांसू फोन हुआ बहुत सस्ता
Jio का 399 रुपये वाला प्लान फिर हुआ सस्ता, अब कीमत बची मात्र इतनी !

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *