0

एप्पल ला रहा है बजट स्मार्टफोन जिसमे मिलेगा डुअल सिम कार्ड सपोर्ट, इस महीने होगा लॉन्च

Spread the love

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने बिगत वर्ष उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन आइफोन एक्स लॉन्च किया था जिसे भारतीय बाजार मे अभूतपूर्व सफलता हासिल हुई। इसी को ध्यान मे रखते हुए एप्पल अब आइफोन एक्स का नया वर्जन, एप्पल आइफोन एक्स (2018) जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी इसके साथ आइफोन 9 और आइफोन एक्स प्लस भी लॉन्च करेगा।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इन तीनों ही स्मार्टफोन को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक आइफोन एक्स (2018) को आइफोन एक्स 2 भी माना जा रहा है। वहीं, आइफोन 9 को आइफोन एसई कहा जा रहा है। आइए जानते हैं, एप्पल के इन तीनों स्मार्टफोन में कौन से संभावित फीचर्स हो सकते हैं।

iPhone X (2018) या iPhone X2

माना जा रहा है की यह स्मार्टफोन आइफोन एक्स का लोअर वर्जन हो सकता है। यानी इसके हिसाब से इसकी कीमत भी कम होने की उम्मीद है। इसे 800 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 49,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। इस हैंडसेट के लगभग सभी फीचर्स आईफोन एक्स की तरह ही होंगे। इसका स्क्रीन साइज कम किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है।

iPhone X Plus

आइफोन एक्स प्लस, आइफोन एक्स का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले देखने को मिलेगा। इसके बैक पैनल में ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसले अलावा इसमें फेस आईडी और नॉच फीचर भी मौजूद होगा।

iPhone 9 या iPhone SE

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का एलसीडी डिस्प्ले देखने को मिलेगा। इसमें आइफोन एक्स की तरह ही नॉच होगा या नहीं, इसके बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक पैनल में सिंगल कैमरा दिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबित इस स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज के ग्राहकों के लिए उतारा जाएगा। साथ ही यह एप्पल का पहला ड्यूल सिम सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन हो सकता है। इस फोन को कंपनी 400 से 500 अमेरिकी डॉलर लगभग 25,000 रुपये में लॉन्च कर सकती है।

Related posts:

Daya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *